सन्देश
 
 

"मेरी सुराज संकल्प यात्रा के दौरान मैंने राज्य भर में 14,000 किलोमीटर से अधिक की यात्रा की और राजस्थान की जनता को मूलभूत सुविधाओं के लिए भी संघर्ष करते देखा और उनकी हताशा को करीब से महसूस किया ।

मुझे राजस्थान की जनता से अभूतपूर्व समर्थन, प्यार और स्नेह प्राप्त हुआ है जिसके लिए मैं सदैव ऋणी रहूंगी । यही समर्थन मुझे अधिक से अधिक श्रम और बेहतर कार्य करने का उत्साह देता है ।

एक नए राजस्थान के हमारे सपने को साकार करने के लिए सरकार, समाज और आप - 'टीम राजस्थान' का तालमेल अपेक्षित है ।

मैं एक स्वाभिमानी राजस्थान का हिस्सा रही हूँ जिसका मुझे सदैव गर्व है ।

राजस्थान की जनता को विचारशील, संवेदनशील और प्रभावी प्रशासन प्रदान करने के लिए हम दृढ़-संकल्प हैं । हम एक खुशहाल, शिक्षित, संवेदनशील और समृद्ध राजस्थान की कामना करते हैं ।

जब समाज के सभी वर्ग सौहार्दपूर्वक इस दिशा मैं प्रयासरत होंगे तभी हम एक सशक्त राजस्थान का नवनिर्माण कर पाएंगे । हम सुनिश्चित करते हैं कि समाज के सभी वर्गों के साथ बेहतर तालमेल के साथ कार्य हो ।


राजस्थान को विकास के स्वर्ण - युग में सुनिश्चित करने के लिए सरकार ने विजन-2020 का लक्ष्य निर्धारित किया है । विजन दस्तावेज में पाँच मुख्य क्षेत्रों की पहचान की गयी है - जिनमें निवेश को बढ़ावा, बेरोजगारी को कम करना, अर्थव्यवस्था, शिक्षा और कौशल विकास में सुधार शामिल हैं ।

मैं आप सभी का आह्वान करती हूँ - राजस्थान के समग्र विकास, शान्ति और आपसी सौहार्द के लिए - आओ साथ चलें ।"

भवदीया,
वसुंधरा राजे

   
 
     


  मुख्यमंत्री परिचय
मुख्यमंत्री कार्यालय
राज्य परिचय
नागरिक प्रकोष्ठ
संपर्क

नोडल अधिकारी : श्री संजय ज. कर्णिक , ओआईसी (कम्प्यूटर प्रकोष्ठ), मु. का. जयपुर| संपर्क : +91-141-2227312